Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बंगाल सरकार को पंचायत चुनाव पीड़ितों को मुआवजा देना होगा: सुप्रीम कोर्ट

Publish Date: May 10 2018 06:48:54pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): कलकत्ता उच्च न्यायालय ने गुरुवार को कहा कि आगामी पंचायत चुनावों के दौरान अगर हिंसा की वजह से किसी के जीवन या संपत्ति का नुकसान हुआ तो इसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार जिम्मेदार होगी और राज्य को इस तरह के मामलों में मुआवजे का भुगतान करना होगा। 

अदालत ने कांग्रेस की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें 14 मई को होने वाले पंचायत चुनाव को अपर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के आधार पर रद्द करने की मांग की गई थी।

मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति ज्योतिर्मय भट्टाचार्य व न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी की खंडपीठ ने कहा कि तारीख तय करने का काम राज्य चुनाव आयोग का है। खंडपीठ ने कहा कि जब कभी भी चुनाव हों, इसे स्वतंत्र व निष्पक्ष तरीके से कराया जाना चाहिए। अदालत का यह निर्देश राज्य सरकार द्वारा चुनाव के दिन सशस्त्र बलों की तैनाती की जानकारी देने के बाद आया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top