Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झांसी ने पूरा किया पीएम मोदी की उज्जवला योजना का लक्ष्य

Publish Date: May 10 2018 06:57:01pm

झांसी (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धुंआ रहित ग्रामीण भारत की परिकल्पना पर आधारित उज्जवला योजना के तहत जबरदस्त काम करते हुए 100 प्रतिशत लक्ष्य पूरा कर लिया गया है जबकि शहर और गांव में गरीबों के घरों को रोशन करने के लिए शुरू की गयी प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना के तहत प्रगति तेज की जायेगी। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ग्राम स्वराज अभियान के तहत प्रधानमंत्री उज्जवला योजना व प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना की समीक्षा कर रहे कैबिनेट सेकेट्री प्रदीप कुमार को आज यह जानकारी दी। बैठक में कुमार ने अभियान में अच्छी उपलब्धि प्राप्त करने वाले प्रदेश एवं जिलों को प्रोत्साहित करने और इसके साथ ही जो प्रदेश और राज्य योजनाओं में उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया उन्हें नसीहत देते हुए सक्रिय होकर कार्य करने के निर्देश दिये।

बैठक में झांसी जिले की प्रगति के बारे में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में 100 प्रतिशत लक्ष्य पूर्ण कर लिया है। सौभाग्य योजना की लगातार विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा की जा रही है प्रगति अभी 19.4 प्रतिशत है। जिसे शीघ्र बढ़ाया जायेगा। वहीं एलईडी 100 प्रतिशत वितरण हो गई है। वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव राजीव कुमार ने इलाहाबाद एनआईसी कक्ष से प्रदेश की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में तीन योजनाओं पर बेहतर कार्य किया गया है और सम्पूर्ण देश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। सौभाग्य योजना व उज्जवला योजना में उत्तर प्रदेश ने उज्जवला योजना में 99.9 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया है साथ ही प्रधानमंत्री सौभाग्य योजना में 60 प्रतिशत कार्य किया है। शेष पर तेजी से किया जा रहा है। इस मौके पर झांसी एनआईसी कक्ष में मुख्य विकास अधिकारी ए दिनेश कुमार, उपनिदेशक अर्थ एवं सांख्यिकी संजय कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऑस्ट्रेलिया का चौथा विकेट गिरा, टीम इंडिया की मैच में शानदार वापसी

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): एरॉन फिंच (50) और मार्कस हैरिस (70) की शतकीय साझेदारी के दम पर ...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top