Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उन्नाव रेप केस : CBI ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ लगे आरोपों की पुष्टि की

Publish Date: May 11 2018 09:42:51am

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने पीड़िता द्वारा बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगाए गए आरोपों की पुष्टि की है। सीबीआई जांच में यह बात सामने आई है कि विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 4 जून 2017 को उत्तर प्रदेश के माखी गांव में अपने घर पर उसके साथ बलात्कार किया था, जबकि उनकी महिला सहयोगी शशि सिंह रूम के बाहर गार्ड बनकर खड़ी थी। 

पीड़िता ने यूपी स्थित बांगरमऊ से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप का आरोप लगाया था, लेकिन स्थानीय पुलिस ने विधायक सहित कुछ अन्य आरोपिओं ने नाम प्राथमिकी और आरोपपत्र में नहीं किए थे। सीबीआई अधिकारी के मुताबिक यह सब पुलिस की आरोपियों से मिलीभगत के कारण हुआ। 

केंद्रीय एजेंसी ने सीआरपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने पीड़िता का बयान दर्ज किया है। एक सीबीआई अधिकारी ने कहा कि लड़की की मेडिकल जांच करवाने में पुलिस ने देरी की और योनि के स्वैब या उसके कपड़े को फॉरेंसिक प्रयोगशाला में नहीं भेजा।

गौर हो कि इस मामले में सीबीआई ने 13-14 अप्रैल को गिरफ्तार किए गए सेंगर, शशि सिंह और अन्य आरोपी से लंबी पूछताछ की। यूपी सरकार ने भाजपा विधायक को बचाने में उन्नाव पुलिस के किए गए कथित कोशिशों पर मचे कोहराम के बाद मामले की जांच सीबीआई के हवाले किया था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top