Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पंचायत का अजीब फरमान : 1.60 करोड़ में किया 4 हत्याओं के केस का निपटारा 

Publish Date: May 11 2018 11:56:45am

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : सामूहिक हत्याकांड केस में मेवात में 84 गांवों के पंचों की महापंचायत ने दोनों पक्षों का समझौता करा दिया। फैसला करवाने वाले पूर्व विधायक अजमत खान के मुताबिक दोनों पक्षों की आपसी रजामंदी के बाद पंचों ने समझौते के तहत पीड़ित पक्ष को 1 करोड़ 60 लाख रुपए देने का आदेश दिया है। अब महापंचायत के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं। 

25 मई 2016 को उटावड़ गांव में दीनू, रज्जाक, हमीद और वसीम की हत्या हुई थी जिसमें 32 लोगों को नामजद है। मामले में अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल हुई। 24 मई को केस की सुनवाई से पहले महापंचायत में पूर्व विधायक अजमत खान और शमीम प्रधान ने यह फैसला करवा दिया। 

महापंचायत में फैसला कराने वाले पूर्व विधायक अजमत खान के मुताबिक, 1 करोड़ 60 लाख रुपए देने के बाद दोनों तरफ के गवाह और वकीलों के हिसाब से गवाही देंगे। इस मामले में एक आरोपी को गांव से निकाल दिया गया है और पीड़ित पक्ष को उसे दोबारा गांव में बसाने की अनुमति है। 

उधर इस बारे में पुलिस का कहना है कि यह मामला कोर्ट में चल रहा है और अभी कोई नहीं जानता कि गवाह क्या बयान देंगे। कानूनी जानकारों के मुताबिक रेप, मर्डर और डकैती जैसे मामलों में किसी भी तरह से केस रद्द नहीं हो सकता। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top