Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के The Lie Lama वाले पोस्टर पर विवाद, मामला दर्ज

Publish Date: May 11 2018 01:49:19pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ कुछ ऐसे पोस्टर लगाए हैं, जिन पर विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में चिपकाए गए इन पोस्टरों पर पीएम मोदी की तस्वीर के साथ The Lie Lama लिखा हुआ है। ये पोस्टर कई दिनों से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। दरअसल, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं ने ऐसे पोस्टरों पर आपत्ति जाहिर की थी और शिकायत भी दर्ज कराई थी। इसके बाद वरवार रात दिल्ली पुलिस ने इसका संज्ञान लिया और एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ की। 

बीती रात पुलिस ने मंदिर मार्ग इलाके में जे-ब्लॉक से ऐसे ही एक पोस्टर को जब्त किया और संपत्ति बदरंग कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया। बता दें कि ये पोस्टर एनडीएमसी क्षेत्र के अलावा विभिन्न इलाकों में दीवारों पर देखे गए हैं। अभी भी मंदिर मार्ग थाना क्षेत्र में ऐसे पोस्टर लगे हैं और इसे प्रशासन के द्वारा नहीं हटवाया गया है।

पुलिस का कहना है कि पोस्टर पर किसी प्रेस या प्रिंटिंग एजेंसी का नाम-पता नहीं है। चूंकि पोस्टर को सरकारी दीवार पर लगाकर उसकी सुंदरता व सफाई को खराब किया गया, इसलिए अज्ञात लोगों के खिलाफ  डिफेसमेंट एक्ट (संपत्ति बदरंग कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है। फिलहाल, पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और पोस्टर लगाने वालों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इस पोस्टर के क्या मायने हो सकते हैं यह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन इस पर द लाई लामा लिखे होने के गहरे अर्थ निकाले जा रहे हैं। वैसे विगत दो दिन पहले तिब्बती धर्म गुरू दलाई लामा का बेहद महत्वपूर्ण बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा कि तिब्बत अभी जिस संकट के दौर से गुजर रहा है वैसा कभी नहीं हुआ। इस टिप्पणी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की हालिया चीन यात्रा से जोड़कर देखा जा रहा है। अब इस पोस्टर के क्या मायने हो सकते हैं विश£ेषक इसपर भिन्न-भिन्न राय व्यक्त कर हरे हैं। फिलहाल पुलिस जांच में लगी है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top