Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

फर्जी WhatsApp मैसेज से तामिलनाडु में बवाल, 24 घंटे में दो की मौत 

Publish Date: May 11 2018 02:12:38pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तमिलनाडु में एक फर्जी वॉट्सऐप मैसेज से बवाल मचा हुआ है। इस फर्जी मैसेज के कारण पिछले 24 घंटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी है। इस मैसेज में लिखा है कि अप्रवासियों पर भरोसा न करें, वे बच्चों का अपहरण करने वाले समूह का हिस्सा हैं। पुलिकट में बुधवार को चाइल्ड ट्रैफिकिंग के शक में भीड़ ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसके शव को एक ब्रिज से लटका दिया।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और भीड़ का हिस्सा रहे कम से कम 20 लोगों को हिरासत में ले लिया है। मारा गया व्यक्ति उत्तर भारतीय बताया जा रहा है। जांच में सामने आया कि स्थानीय लोगों को शक हुआ कि वह बच्चों का अपहरण करने के लिए उनके इलाके में आया है और इसलिए उसकी पिटाई कर दी। ऐसे ही एक अन्य मामले में 63 वर्षीय रुकमणी की तिरुवन्नमलाई जिले के ग्रामीणों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में रुकमणी के चार रिश्तेदार घायल हुए हैं। उनका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

रुकमणी अपने रिश्तेदारों के साथ अपने कुलदेवता के दर्शन के लिए गई थी। दर्शन के बाद रुकमणी की गाड़ी एक गांव में रुकी और रुकमणी वहां के बच्चों में विदेश से मंगाई गई चॉकलेट्स बांटने लगी। ग्रामीणों को शक हुआ कि वह बच्चों को चॉकलेट और मिठाई का लालच देकर बहला-फुसला रही है। इसके बाद उन्होंने रुकमणी पर हमला कर दिया। रुकमणी को गंभीर चोटें आई जिसके चलते उनकी मौत हो गई।

रुकमणी के रिश्तेदारों ने बताया कि भीड़ ने उन्हें अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया और उनकी पिटाई कर दी। एक रिश्तेदार ने कहा, उन्हें सोचना चाहिए कि बच्चों को चॉकलेट देने का मतलब यह नहीं है कि कोई बच्चों का अपहरण ही करना चाहता है। इस मामले में पुलिस ने हत्या के आरोप में करीब 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि विगत दिनों सोशल मीडिया पर एक मैसेज वॉयरल हुआ, जिसमें बताया गया है कि कुछ लोग बच्चों की चोरी करते हैं। इसलिए जगह-जगह इस प्रकार के आक्रमण होने लगे हैं। 

पुलिस का कहना है कि इन मामलों पर पुलिस की नजर तो है लेकिन इस प्रकार की घटनाएं इन दिनों बढ़ गयी है। सोशल मीडिया पर जो मैसेज आ रहे हैं उससे प्रदेश का माहौल खराब होने लगा है। पुलिस को इस प्रकार के और वारदात होने की आशंका है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top