Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इलाहाबाद में हुई वकील की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन, 50 लाख मुआवजे की मांग

Publish Date: May 11 2018 02:36:42pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में गुरुवार को अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या के विरोध में शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने कार्य बहिष्कार करते हुए जमकर प्रदर्शन किया। वकीलों के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। 

इस दौरान राज्य सरकार व पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। अधिवक्ताओं ने सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। अधिवक्ताओं ने मृत अधिवक्ता के परिजनों को पचास लाख रुपए मुआवजा व नौकरी की मांग की। इसके साथ घटना में शामिल अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

वक्ताओं ने कचहरी की सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई। अधिवक्ताओं ने नारेबाजी करते हुए नई बिल्डिंग के सामने प्रदर्शन किया। दीवानी परिसर में अधिवक्ताओं के कार्य बहिष्कार से दूरदराज से आये फरियादियों को दिक्कतें हुईं। एक दिन पूर्व भी दीवानी में किसी कारण कार्य नहीं हो पाया था। 

इस बीच इलाहाबाद में वकील की हत्या से नाराज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर डीजीपी ने एसएसपी आकाश कुलहरि को हटा दिया है। उन्हें डीजीपी कार्यालय से संबद्घ किया गया है। आगरा में तैनात एसपी, रेलवे नितिन तिवारी को एसएसपी इलाहाबाद की कमान सौंपी गई है।

गुरुवार को दिनदहाड़े अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी। राजेश जब कचहरी जा रहे थे, तभी बाइक सवार दो बदमाशों ने ओवरटेक कर उन्हें रोका और कनपटी पर तमंचा सटाकर गोली मार दी।

इस घटना के बाद से हालात बेकाबू हो गए। हत्या के विरोध में वकीलों ने कचहरी से स्वरूपरानी अस्पताल तक कई जगह सड़क जाम कर तोड़फोड़ की। सिटी बस समेत तीन बसों को आग के हवाले कर दिया गया। जिला एवं सत्र न्यायालय व उच्च न्यायालय के वकील विरोध में हड़ताल पर चले गए।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को ही मृत अधिवक्ता के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top