Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

झारखंड में पत्थर खदान में विस्फोट, पांच की मौत

Publish Date: May 11 2018 05:09:12pm

दुमका (उत्तम हिन्दू न्यूज): झारखंड में दुमका जिले के नक्सल प्रभावित शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के कुलकुली डंगाल की लिपीपाड़ा गांव में एक बंद पत्थर खदान में छिपाकर रखे गए जिलेटिन-डेटोनेटर में विस्फोट हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई है।

पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने घटना की पुष्टि करते हुए आज यहां बताया कि जिले के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के कुलकुली डंगाल इलाके में बंद खदान के कार्यालय के समीप गड्ढा खोदकर विस्फोटक छिपाकर रखा गया था। कल देर शाम विस्फोटकों को निकालने के क्रम में हुए धमाके में पांच लोगों की मौत हुई है। 

उन्होंने बताया कि पत्थर खदान के कार्यालय की सारी सामग्री जब्त कर ली गई है और खदान मालिक की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। दुमका पुलिस ने घटनास्थल से दो शवों को बरामद किया है। वहीं अन्य तीन को पश्चिम बंगाल के रामपुरहाट अस्पताल में ले जाया गया था, जहां तीनों को मृत घोषित कर दिया गया। शवों को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। 

श्री कौशल ने बताया कि पत्थर खदान से दो पोकलेन और एक ट्रैक्टर के साथ अन्य सभी सामग्री जब्त की गयी है। मृतकों में पश्चिम बंगाल के मुहम्मदवाजार थाना क्षेत्र के सेतबंधा के नरेश घोष (35), माठ महुला के विमल भंडारी (47), चंदा गांव के राकेश राय (18), झारखंड में पाकुड़ जिले के गोदाईपुर के लादेन शेख (21) और मुफ्सिल थाना क्षेत्र निवासी बापना (20) शामिल हैं। 

प्रारंभिक अनुसंधान में पता चला है कि पं. बंगाल के कपासडांगा निवासी बैद्यनाथ मंडल पूर्व में शिकारीपाड़ा थाना में क्षेत्र में चलने वाले पत्थर खदान में विस्फोट के लिए अवैध रूप से जिलेटिन और डेटोनेटर अपूर्ति करता था। इसके बाद वह एक अवैध पत्थर खदान का संचालन करने लगा और चोरी छिपे विस्फोटक बेचने लगा। 

कुलकुली डंगाल के लिपीपाड़ा में वह पत्थर खदान के कार्यालय के समीप एक गड्ढा खोदकर उसमें विस्फोटक रखता था। विस्फोटक निकालने के लिए जेबीसी मशीन से गड्ढे की खुदाई किया जा रहा था जिसम क्रम में विस्फोट हो गया। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top