Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव: 222 सीटों पर वोटिंग शुरू, येदियुरप्पा बोले 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

Publish Date: May 12 2018 09:34:36am

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज सुबह सात बजे 222 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया। वोटिंग के लिए राज्यभर में 58 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से लगभग छह सौ मतदान केंद्रों पर मुख्य तौर महिला अधिकारियों को तैनात किया गया है और 12 हजार संवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। राज्य में कुल 2622 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। मतगणना 15 मई को होगी। 

कई बड़े नेताओं ने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। बीजेपी से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने शिकारीपुरा में वोट डाला। वोट डालने के पहले येदियुरप्पा ने घर पर पूजा की। फिर नजदीक के एक मंदिर में दर्शन भी किए। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सिद्धारमैया सरकार से लोग त्रस्त हैं। इस बार लोग हम पर भरोसा दिखाएंगे और मैं यह वादा करता हूं कि कर्नाटक को गुड गवर्नेंस दूंगा। हम 150 से ज्यादा सीटें जीतेंगे। मैं 17 मई को सरकार बनाऊंगा।

ईवीएम मशीन खराब 
हासन में पोलिंग बूथ 244 पर तकनीकी खराबी के बाद ईवीएम मशीन बदली गई। ईवीएम खराब होने के बाद पोलिंग बूथ पर प्रदर्शन किया गया। इसी बूथ पर एचडी देवेगौड़ा ने वोट किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के लोगों से आज राज्य विधानसभा के लिए हो रहे चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया है। मोदी ने ट्विटर के जरिये लोगों से यह अपील करते हुए कहा कि मैं कर्नाटक की मेरी बहनों और भाइयों से आज बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। मैं विशेष रूप से युवा मतदाताओं से अपील करता हूं कि वे मतदान कर अपनी भागीदारी के साथ लोकतंत्र के इस त्यौहार को समृद्ध करें।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top