Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

औरंगाबाद में नल कनेक्शन को लेकर दो समुदायों के बीच झड़प, 2 की मौत, धारा 144 लागू 

Publish Date: May 12 2018 11:28:28am

औरंगाबाद (उत्तम हिन्दू न्यूज): महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दो समुदायों के बीच हुई झड़प ने हिंसक रूप धारण कर लिया है। इस हिंसा में एक नाबालिग की मौत हो गई और करीब 30 लोग जख्मी हो गए। कई लोगों ने प्रदर्शन करते हुए आगजनी की। पुलिस को मामले पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े। बता दें कि स्थिति को संभालने के लिए पूरे शहर में धारा 144 लगा दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। 
 
देर रात दो समुदायों के बीच नल का कनेक्शन तोडऩे को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद पथराव और आगजनी की घटनाएं हुई है, जिसके बाद उपजे तनाव के बीच कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। महाराष्ट्र के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने हिंसक झड़प में दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान ना दें। भड़की हिंसा में पुलिसकर्मियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। एसपी गोवर्धन कोलेकर समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। थाना प्रभारी हेमंत कदम समेत कई वरिष्ठ अधिकारी भी चोटिल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

दरअसल औरंगाबाद जिले में शुक्रवार देर रात दो समुदायों के बीच नल के कनेक्शन को तोडऩे के मुद्दे के लेकर विवाद शुरू हो गया था। इस विवाद के कुछ देर बाद ही जिले में तनाव बन गया जिसके बाद दो समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और एक दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने सड़क पर मौजूद वाहनों में तोडफ़ोड़ करने के बाद इसमें आग लगा दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिले के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर गोवर्धन कोलेकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, जिसके बाद भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। शहर में धारा 144 लगा दी गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top