Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आठवीं के बच्चों को पढ़ाया जा रहा था 'फादर ऑफ टेररिज्म' है बाल गंगाधर तिलक!

Publish Date: May 12 2018 11:56:58am

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज):  स्वतंत्रता सेनानी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की संदर्भ पुस्तक में 'आतंक का जनक' (फादर ऑफ टेररिज्म) बता दिया गया। 8वीं कक्षा की यह किताब पिछले कई सालों से राजस्थान में पढ़ाई जा रही है लेकिन आज तक प्रकाशक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। 

मामला प्रकाश में आने के बाद किताब ने प्रकाशक ने इसे अनुवाद की गलती बताया है और इसमें सुधार की बात कही है। दूसरी ओर कांग्रेस ने पुस्तक को पाठ्यक्रम से हटाने की मांग की है।

बता दें कि राजस्थान राज्य पाठ्यक्रम बोर्ड किताबों को हिंदी में प्रकाशित करता है। जबकि बोर्ड से मान्यता प्राप्त अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के लिए मथुरा के एक प्रकाशक द्वारा प्रकाशित संदर्भ पुस्तक का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिस स्कूल में ये किताब पढ़ाई जा रही है वह राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से मान्यता प्राप्त हैं।

मथुरा के प्रकाशक स्टूडेंट अडवाइजर पब्लिकेशन प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी राजपाल सिंह ने बताया कि गलती पकड़ी जा चुकी है जिसे संशोधित प्रकाशन में सुधार दिया गया है। वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने इसे देश का अपमान बताया है। 

BAL GANGADHAR TILAK के लिए इमेज परिणाम

BAL GANGADHAR TILAK के लिए इमेज परिणाम

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top