Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक में पहले तीन घंटे में दस से 15 फीसदी मतदान

Publish Date: May 12 2018 01:00:25pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज जारी मतदान में शुरुआती तीन घंटे में दस से 15 फीसदी वोट पड़े। राज्य विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है। शुरुआती रिपोर्ट में ग्रामीण इलाकों में मतदान केन्द्रों में लोगों की भारी भीड़ देखी गयी है जबकि शहरी क्षेत्रों में लोगों में मतदान के प्रति उतना उत्साह देखने को नहीं मिला है। 

चुनाव अधिकारी की ओर से प्राप्त प्राथमिक रिपोर्टों के अनुसार तटीय क्षेत्र के उडुपी जिले में सुबह नौ बजकर 30 मिनट पर 15 फीसदी मतदान हुआ जबकि दकसिहना जिले में 16 फीसदी वोट पड़े। इसके अलावा अन्य इलाकों में 13 से दस फीसदी वोट पड़े। शहरी इलाकों में नौ फीसदी वोट पड़े। 

इस चुनाव में राज्य के लगभग पांच करोड़ मतदाता 2622 उम्मीदवारों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी 220 सीटों पर जबकि मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) 222 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पिछले कई चुनावों में किंगमेकर की भूमिका निभाने वाली जनता दल(सेक्यूलर) ने 199 सीटों पर अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं। इस चुनाव में जनता दल(सेक्यूलर) की सहयोगी पार्टी बहुजन समाज पार्टी(बसपा) 18 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।
 
इस चुनाव में मुख्यमंत्री सिद्दारामैया , भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा और जनता दल(सेक्यूलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी समेत राज्य के कई प्रमुख नेता चुनावी मैदान में हैं जिनके राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है। मतदान शाम छह बजे तक चलेगा। मतगणना 15 मई को होगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top