Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इटावा मे आग से यूकेलिप्टस के साढे छह हजार पेड़ स्वाहा

Publish Date: May 12 2018 05:01:08pm

इटावा (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तर प्रदेश में इटावा के उसराहार इलाके मे खेत में जलाए गए पुआल की आग से यूकेलिप्टस के बाग में आग लग गई जिससे करीब साढ़े छह हजार पेड़ जल कर खाक हो गये। पुलिस ने यहां बताया कि समथर गांव में अयूब खान ने अपने खेतों में गेहूं की कटाई कंपाइन मशीन से करवाई थी जिससे पूरे खेत में गेहूं निकलने के बाद लगभग पंद्रह बीघा जमीन पर पुआल पड़ा था। अयूब ने आज खेत में पड़े पुआल में आग लगा दी। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते आग इसी गांव के जगदीश कमल के बाग में जा पहुंची जिससे वहां लगे छह बीघा खेत में तीन साल पहले लगाये गये करीब छह हजार 500 यूकेलिप्टस पेड़ लगाए गए थे। 

इस समय पेड़ों की लंबाई 10 फीट से 20 फीट तक हो चुकी थी। सभी पेड़ आग की चपेट में अाकर जलकर खाक हो गये। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। जगदीश ने बताया कि पेड़ जल जाने से लगभग दस लाख रुपए का नुकसान हो गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top