Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

अब मंदिरों में भगवान पर नहीं चढ़ा पाएंगे दूध, जानिएं वजह

Publish Date: May 12 2018 05:57:06pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मथुरा की जिला प्रशासन ने एक बड़ा एेलान करते हुए कहा कि मंदिरों में भगवान पर चढ़ाया जाने वाला दूध अगर नालियों में बहा तो मंदिर प्रशासन के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। प्रशासन के यह फैसला इसलिए लिया है क्योंकि मथुरा के गोवर्धन मंदिर में दर्शन के लिए हर साल करोड़ों श्रद्धालु आते हैं और गोवर्धन की परिक्रमा करने के बाद मंदिरों में दूध चढ़ाते हैं। मंदिरों में भगवान पर चढ़ने वाले यह दूध नालियों में बहता है और सड़ने के कारण दुर्गंध फैलाता है। जोकि यहां के स्थानीय लोगों के लिए समस्या बनती जा रहा है। इस बात की शिकायत कई बार एनजीटी में की गई।

एनजीटी ने मंदिर प्रबंधन को इस दूध के निस्तारण के लिए ईटीपी प्लांट लगाने के लिए कहा है। मथुरा के जिला प्रशासन ने स्थानीय लोगों की समस्या को दूर करने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए मंदिर प्रशासन को भगवान पर चढ़ाए जाने वाले दूध के समुचित निस्तारण की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं, औऱ इस निर्देश का पालन ना करने पर मंदिर प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top