Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गर्मी का कहर, मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

Publish Date: May 13 2018 01:01:51pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश में पिछले कई दिन से जारी भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। यलो अलर्ट के तहत मौसम की स्थितियों पर नज़र रखी जाती है। विभाग ने प्रदेश के कई जिलों खरगोन, खंडवा, बुराहनपुर, बड़वानी, दमोह, टीकमगढ़, छतरपुर, शाजापुर, दतिया, गुना, होशंगाबाद, ग्वालियर, अशोकनगर और श्योपुर जिले में कहीं कहीं लू चलने की भी आशंका जताई है।
प्रदेश में पिछले 24 घण्टे में सर्वाधिक तापमान 46 डिग्री खरगोन में दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान सबसे ज़्यादा टीकमगढ़ में 30 डिग्री रहा। राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज़्यादा था।

विभाग ने तेज़ गर्मी और गर्म हवाओं के चलते दोपहर के समय बेहद ज़रूरी होने पर ही घर के बाहर निकलने की ज़रूरत पर बल दिया है। विभाग के मुताबिक आगामी दो से तीन दिन तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। कल के बाद से दक्षिणी पश्चिमी और पश्चिमी मध्यप्रदेश में गर्मी का प्रकोप और बढ़ने की आशंका है। राजधानी भोपाल में आने वाले 24 घण्टे में आसमान आंशिक तौर पर बादलों से घिरा रहने की संभावना है। शहर के कुछ हिस्सों में गरज चमक की स्थिति भी बन सकती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top