Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ई-टिकट रैकेट का पर्दाफाश, 10 लाख रुपए की कीमत के रेल टिकट मिले

Publish Date: May 13 2018 05:58:32pm

जबलपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित पश्चिम मध्य रेलमंडल में रेल सुरक्षा बल की टीम ने रविवार को ई-टिकट के जरिए दलाली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 10 लाख रुपये की कीमत के 700 ई-टिकट का ब्यौरा बरामद किया। इस सिलसिले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आरपीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आरपीएफ को ई-टिकट बनाने वाले गिरोह का पता चला। इस सूचना के आधार पर आरपीएफ की टीम ने गोरखपुर क्षेत्र में स्थित अनमोल कैफे पर दबिश दी। वहां राकेश कुमार नामक व्यक्ति ई-टिकट बनाते मिला। आरपीएफ निरीक्षक वीरेंद्र सिंह ने जब संबंधित व्यक्ति से पूछताछ की, तो उसने टिकट बनाने की बात स्वीकार की। 

आरपीएफ के अनुसार, आरोपी ने 30 से ज्यादा अपनी मेल आईडी बना रखी है और उन्हीं के जरिए तत्काल व सामान्य रिजर्वेशन टिकट बनाता है। एक ई-टिकट पर उसे 200 रुपये तक का अतिरिक्त कमीशन मिलता है। उसके पास से 700 ई-टिकट का ब्यौरा मिला है। ये टिकट 10 लाख रुपये से अधिक कीमत के हैं। 

सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, आरोपी के पास से 78 बने हुए टिकट मिले हैं जो 1,63,095 रुपये के हैं और 660 टिकटों का ब्यौरा मिला है, जिनकी कीमत 8,53,800 रुपये है। इस तरह उसके पास से कुल 10,16,000 रुपये से ज्यादा के ई-टिकटों का ब्यौरा मिला है। रेलवे अधिनियम की धारा 143 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


शादी के बंधन में बंधे साइना नेहवाल और पी. कश्यप, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के दो स्टार बैडमिंटन खिल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top