Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिवराज के राज में महिला अफसरों का हो रहा अपमान: कांग्रेस

Publish Date: May 13 2018 07:04:13pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश में महिला अधिकारियों के साथ सरकार और भाजपा के नेताओं द्वारा किए जा रहे असम्मान और दुर्व्यवहार पर चिंता जताते हुए नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री अपनी सरकार और पार्टी नेताओं को महिलाओं के प्रति संवेदनशीलता और सम्मान का भाव दिखाने की सीख दें।

कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री को लिखा है कि महिला अधिकारियों के प्रति लगातार दुर्व्यवहार और उनका असम्मान हो रहा है, जो गंभीर चिंता का विषय है। एक ओर आप महिलाओं को पुरुषों के समान अवसर देने की बात करते हैं, वहीं दूसरी ओर अगर कोई महिला अधिकारी ईमानदारी, नियमों और वैध तरीके से काम करती है तो उसका तंत्र के लोग ही असम्मान करते हैं। दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के लोग भी उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं।

उन्होंने आगे लिखा है, आप महिलाओं और बेटियों से एक ओर सामाजिक रिश्ता जोड़ते हैं और दूसरी ओर अपने ही शासन-प्रशासन में और पार्टी के लोगों से उनके सम्मान की रक्षा नहीं कर पाते। ऐसे में समाज से अपेक्षा करना बेमानी है। अजय सिंह ने कहा कि किसी भी प्रयास का प्रभाव तब समाज पर पड़ता है जब उसकी शुरुआत स्वयं से और खुद के घर से हो।

नेता प्रतिपक्ष ने अपने पत्र में आईएएस अधिकारी स्वाति मीणा, नेहा मारव्या, समल्लिका नागर, शिल्पा गुप्ता, राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी अमिता सिंह तोमर, जबलपुर विक्टोरिया अस्पताल की डॉ़ रचना शुक्ला एवं नरसिंहपुर में पदस्थ खनिज निरीक्षक अनुपमा सिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि इनके साथ आपके तंत्र और पार्टी के लोगों ने दुर्व्यवहार किया। ऐसे लोगों की प्रवृत्ति पर रोक लगनी चाहिए, और दोषियों पर कार्रवाई हो, तभी महिलाओं के सम्मान की रक्षा होगी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


इस महिला बल्लेबाज ने 42 गेंदों में लगा डाला शतक, रिकार्ड दर्ज 

मेलबोर्न (उत्तम हिन्दू न्यूज): महिला बिग बैश लीग में ब्रिसबेन...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top