Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योगी मंत्रिमंडल में जल्द ही फेरबदल के अासार

Publish Date: May 13 2018 07:04:27pm

लखनऊ (उत्तम हिंदू न्यूज) : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार में आने वाले दिनो में बडा बदलाव देखने को मिल सकता है। सूत्रों के अनुसार योगी मंत्रिमंडल में इस महीने के आखिर या अगले महीने के शुरू में फेरबदल होने के आसार हैं। फेरबदल का उद्देश्य लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा को बेदाग छवि देना है। 

सूत्रों ने कहा “ जाति और क्षेत्रीय समीकरण में सामंजस्य बैठाने के लिये 12 मंत्रियों की छुट्टी की जा सकती है जबकि मंत्रियों के तौर पर 20 नये चेहरे सरकार में दिख सकते हैं। ऐसे मंत्री जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे है, उनकी विदाई मंत्रिमंडल से होना तय है।” यह भी संभावना है कि पिछड़े और दलित वर्ग के नेताओं को मंत्रिमंडल में अधिक प्रतिनिधित्व देने की भाजपा पूरी कोशिश करेगी। 

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर महीने कम से कम एक जनसभा को संबोधित करेंगे जबकि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह हर पखवाड़े चार लोकसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधियों के साथ बैठकर समीक्षा करेंगे। उन्होने बताया कि योगी सरकार के गठन के बाद विभिन्न बोर्ड और निगमों में रिक्त चल रहे 350 अध्यक्ष,उपाध्यक्ष और सदस्यो के पदों को भरा जायेगा। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top