Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मुझे दंतेश्वरी माता का आशीर्वाद मिल गया: रमन

Publish Date: May 13 2018 07:12:10pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि वर्ष 2003 में उन्हें गादीरास का आशीर्वाद मिला था, अबकी बार उन्हें दंतेश्वरी माता का आशीर्वाद मिल गया है। विकास यात्रा के दूसरे दिन रविवार को सुकमा जिले के गादीरास में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, मैं 15 वर्ष से मुख्यमंत्री हूं आज फिर 2018 के लिए आशीर्वाद लेने आया हूं। 14-15 वर्ष बाद की रूपरेखा देखकर लग रहा है कि मुझे दंतेश्वरी माता का आशीर्वाद मिल गया है।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त, 2011 को उन्होंने सुकमा को जिला बनाने की घोषणा की थी। तब कार्यकर्ताओं ने फोन कर कहा था कि कांग्रेस ने 50-60 साल विकास नहीं किया, क्या सरकार इसे जिला बना देगी? और दखिए कि सुकमा जिला बन गया। आज सुकमा में 32 कार्यालय काम कर रहे हैं। रायपुर के कलेक्टर सुकमा आकर देखते हैं कि यहां का कार्यालय कैसा बना है। यहां का विकास देखकर, एजुकेशन हब देखकर अन्य जिले भी यहां के जैसा विकास चाहते हैं।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 'गरीबी हटाओ' के नारे लगाकर 50-60 साल राज किया, लेकिन गरीबों के लिए कुछ नहीं किया। रमन ने लोगों से सवाल किया, क्या 2003 तक कांग्रेस ने 1 रुपये किलो चावल दिया था? चावल की योजना तब बनी, जब आपके आशीर्वाद से डॉक्टर रमन सिंह मुख्यमंत्री बने। किसी राजनैतिक दल के भ्रम में नहीं आएं। जब तक रमन सरकार है, चावल और नमक की योजना कभी बंद नहीं होगी।

स्वास्थ्य योजना का जिक्र कर उन्होंने कहा, क्या कांग्रेस ने कभी गरीब के इलाज के लिए 1 रुपया, 100 रुपये, 1000 रुपये भी नहीं दिए। हमारी सरकार ने स्मार्ट कार्ड योजना के तहत 50 हजार रुपये तक मुफ्त इलाज की योजना बनाई। भगवान न करे अगर किसी को गंभीर बीमारी हो जाती है तो उसके इलाज के लिए प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना बनाई है, जिसके तहत 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज की सुविधा है।

उन्होंने कहा कि सभी आदिवासी वनवासी परिवारों को गैस सिलेंडर मिलेगा। मुख्यमंत्री ने 132 केवी क्षमता के बिजली स्टेशन की शुरुआत की और कहा कि इससे क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने नक्सल हिंसा पीड़ित और आदिवासी बहुल इस इलाके के लिए लगभग 83 करोड़ 35 लाख रुपये के विभिन्न निर्माण कार्यो का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इस अवसर पर सरकार के कई मंत्री और विधायक भी मौजूद रहे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top