Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

AMU छात्र संघ के नेताओं ने प्रारंभ किया क्रमिक भूख हडताल

Publish Date: May 13 2018 07:22:40pm

अलीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) छात्र संघ नेताओं ने कल देर रात अपनी क्रमिक भूख हडताल प्रारंभ की। छात्रसंघ दो मई को विश्वविद्यालय परिसर में हुई घटना की न्यायिक जांच की मांग कर रहा है। हालांकि आन्दोलनकारियों ने ऐलान किया है कि वे वार्षिक एवं प्रवेश परीक्षाओं को बाधित नहीं करेंगे लेकिन शांतिपूर्ण आन्दोलन जारी रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने आज एएमयू का मुख्य द्वार खुलने दिया, जो पिछले 11 दिन से बंद पडा। परिसर में इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए ऐसा किया गया।

इससे पहले छात्र अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे थे। ये छात्र दक्षिण पंथी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, जो दो मई को परिसर में प्रवेश कर गये थे। इस बीच एएमयू के पूर्व कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उददीन शाह ने आज कहा कि परिसर में सशस्त्र गुंडों के हमले के समय दरअसल निशाने पर पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी थे। उन्होंने एक बयान में कहा कि दो मई की घटना का मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर से कोई वास्ता नहीं है ।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top