Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पटना-कोटा एक्सप्रेस बाराबंकी में पटरी से उतरी, बाल-बाल बचे यात्री

Publish Date: May 13 2018 08:12:50pm

बाराबंकी (उत्तम हिंदू न्यूज) : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले के दरियाबाद इलाके में शनिवार की देर रात एक बड़ा रेल हादसा टल गया। यहां पटना-कोटा एक्सप्रेस ट्रेन नंबर (13237) पटरंगा रेलवे स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। यात्रियों में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही रेलवे के आलाधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। हादसा शनिवार रात करीब 11:45 बजे के आस-पास हुआ। 

बाराबंकी के पहले दरियाबाद स्टेशन के पास आंधी में एक शीशम का पेड़ रेलवे ट्रैक पर गिर गया। ट्रैक पर पेड़ देखते ही ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया, जिससे इंजन के आगे के दो पहिये पटरी से उतर गए। अचानक ब्रेक लगने से कुछ यात्री अपनी सीट से नीचे गिर गए। इसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। 

सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन व आलाधिकारी आनन-फानन में मौके पर पहुंचे। इसके बाद घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से डिरेल इंजन को पटरी पर चढ़ाया गया और सुबह के करीब 4 बजे ट्रेन को आगे रवाना किया जा सका। 

इस हादसे के दौरान सिंगल लाइन होने के चलते लखनऊ-फैजाबाद रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा। ट्रैक की मरम्मत के बाद ही ट्रेनों का आवागमन शुरू किया जा सका।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top