Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंधी-तूफान ने भारत में मचाया कोहराम, 42 लोगों की मौत कई जख्मी 

Publish Date: May 14 2018 09:37:25am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): तेज आंधी और तूफान से पूरा भारत सहमा हुआ है। उत्तरप्रदेश, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, पश्चिम बंगाल में रविवार तेज आंधी और तूफान ने खूब कोहराम मचाया। आंधी के साथ तेज बारिश हुई। तूफान के कारण 42 लोगों की मौत और कई लोग जख्मी हुए है। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन के लिए अलर्ट जारी किया है।

आंधी-तूफान के कारण उत्तरप्रदेश में सबसे ज्यादा मौते हुई है। उत्तर प्रदेश में आंधी के कारण 18 लोगों की मौत हो गई जबकि पश्चिम बंगाल में आंधी के कारण 4 बच्चों समेत कम से कम 12 लोगों की जान चली गई। आंध्र प्रदेश में 9 और दिल्ली में 2 लोगों के मरने की सूचना है। मौसम विभाग ने आज भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और ओडिशा में तेज बारिश और तूफान की संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, तेलंगाना में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। उत्तर प्रदेश में संभल के राजपुरा में बिजली गिरने के चलते घरों को आग लग गई और 100 से अधिक घर जलकर राख हो गए। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडिगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, असम, मेघालय, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में छिटपुट स्थानों पर रविवार को गरज के साथ छींटे पड़े। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आंधी के कारण लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'देश के कुछ हिस्सों में आंधी के चलते लोगों की मौत की सूचना से दुखी हूं। शोक संतप्त परिजन को मेरी संवेदनाएं, घायलों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख प्रकट किया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top