Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आरक्षण को लेकर गुर्जरों का आंदोलन, रेलवे और सरकार अलर्ट, 167 गांवों में इंटरनेट बंद  

Publish Date: May 14 2018 11:41:06am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): 15 मई से राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन फिर शुरू होने वाला है। रेलवे ने गुर्जर आंदोलन से निपटने के लिए सुरक्षा बल बुला लिए है। आंदोलन को देखते हुए सरकार और रेलवे दोनों अलर्ट हो गई है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भरतपुर जिले में लागू धारा 144 आगामी 30 मई तक जारी रहेगी।

गुजरात के नेता हार्दिक पटेल के भरतपुर में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। इसके साथ ही भरतपुर के संभागीय आयुक्त द्वारा गुर्जर बाहुल्य 80 ग्राम पंचायतों के 167 गांवों में इंटरनेट पर 15 मई की शाम तक पाबंदी लगाने की भी खबर है। बता दें कि अब तक गुर्जर पांच बार आंदोलन कर चुके हैं और हर बार करोड़ों का नुकसान तो होता ही है साथ ही कई लोगों की जान भी चली जाती है।
 
गौरतलब है कि शनिवार को भरतपुर कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने सरकार की ओर से वार्ता का न्यौता लेकर किरोड़ी सिंह बैंसला से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद बैंसला ने वार्ता के लिए अपनी सहमति दे दी थी। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला व समिति के अन्य पदाधिकारियों को 14 मई को शाम 5:30 बजे जयपुर स्थित शासन सचिवालय के कमरा नंबर 1 में वार्ता के लिए आमंत्रित किया है। वार्ता में मंत्रिमंडलीय समिति के सदस्यों के अलावा गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक व अन्य पदाधिकारी शामिल होंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top