Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी सफल 

Publish Date: May 14 2018 02:10:39pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का गुर्दा प्रत्यारोपण ऑपरेशन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ। आज सोमवार यानी 14 मई को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में उन्होंने अपनी किडनी बदलवाई है। अस्पताल के सूत्रों की ओर से जारी खबर में बताया गया है कि बहुत बढिय़ा ढंग से उनका ऑपरेशन सफल हुआ है। जेटली (65 साल) बीते शनिवार (12 मई) को अस्पताल में भर्ती हुए थे। आपको बता दें कि जेटली पिछले एक महीने से गुर्दा (किडनी) की बीमारी से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर चल रहे थे। सरकारी सूत्रों में तो यह भी बताया गया था कि बीमारी के दौरान जेटली पूर्ण रूपेण चिकित्सकीय अभिरक्षण में थे। 

वित्तमंत्री जेटली का ऑपरेशन आज सुबह आठ बजे से प्रारंभ हुआ। सघन मेडिक ऑपरेशन के बाद उनकी किडनी बदली गयी। इससे पहले बीते माह अप्रैल में केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली का अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में गुर्दा प्रत्यारोपण रद्द कर दिया गया था, क्योंकि दाता का अंग मैच नहीं कर पाया था। उन दिनों जेटली गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए एम्स में तीन दिन तक भर्ती रहे थे। 

पिछली बार जेटली को एम्स के कार्डियो-न्यूरो टॉवर में शुक्रवार (6 अप्रैल) को भर्ती कराया गया था। उन्हें दाता व खुद उनके बीच गुर्दा प्रत्यारोपण शल्य चिकित्सा के लिए कागजी कार्यवाही पूरा करने के बाद भर्ती किया गया था। दाता की पहचान उजागर नहीं की गई थी। संभवत: इस बार भी दाता की पहचान उजागर नहीं किया गया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top