Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्नी सुनंदा की मौत को पुलिस ने माना संदिग्ध, मुश्किल में कांग्रेस नेता शशि थरूर 

Publish Date: May 14 2018 03:59:02pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुनंदा पुष्कर की मौत के चार साल बाद दिल्ली पुलिस ने आज सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में आरोप-पत्र दाखिल कर दिया। भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 और 498 (ए)  के तहत दायर चार्जशीट में सुनंदा के पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को संदिग्ध बनाया गया है। चार्जशीट के मुताबिक, थरूर संदेह के दायरे में हैं लेकिन उनके खिलाफ  पर्याप्त सबूत नहीं हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 तो दिल्ली के एक होटल में संदिग्ध अवस्था में मृत पायी गयी थी। 

सुनंदा पुष्कर की 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक लग्जरी होटल के कमरे में मौत हो गई थी। घटना से कुछ दिन पहले उनकी पाकिस्तानी जर्नलिस्ट मेहर तरार के साथ ट्विटर पर तीखी बहस भी हुई थी। इस बहस की कथित वजह शशि थरूर और मेहर तरार के बीच नज़दीकियां बताई जाती हैं। शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया कि सुनंदा की मौत ज़हर की वजह से हुई। उनके शरीर में एलज़ोलम के अंश पाए गए थे। साथ ही उनके कमरे में नींद की गोलियां भी मिली थीं। हालांकि, उनकी मौत किस ज़हर से हुई, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। चूंकि दोनों की शादी को सिर्फ 7 साल हुए थे इसलिए सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की देखरेख में इस मामले की जांच शुरू की गई।

डॉक्टर सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में एम्स के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की टीम ने सुनंदा का पोस्टमार्टम किया। उनकी रिपोर्ट में बताया गया कि सुनंदा के शरीर पर चोट के 15 निशान थे। हालांकि, इसकी वजह से उनकी मौत नहीं हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक, उनके शरीर पर इंजेक्शन और काटने के निशान भी थे। रिपोर्ट में यह भी सामने आया कि सुनंदा के शरीर में एल्प्रोज़लम ड्रग की काफी मात्रा थी। सुनंदा की विसरा रिपोर्ट में यह भी मालूम चला कि मौत से पहले वो पूरी तरह स्वस्थ थीं और उन्हें ड्रग की ज़रूरत नहीं थी। बोर्ड ने बताया कि ज़हर के कारण उनकी मौत हुई और यह अप्राकृतिक थी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top