Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक : बहुमत के करीब आकर धीमा हुआ भाजपा का विजयरथ

Publish Date: May 15 2018 03:06:36pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जादू के बल पर भारतीय जनता पार्टी सबसे आगे चल रही है लेकिन वह स्पष्ट बहुमत से थोड़ा पिछड़ती दिख रही है। 3 बजे तक आए परिणामों और रुझानों में भाजपा को 104 सीटें मिलती दिख रही हैं जो बहुमत के जादुई आंकड़े से छह कम हैं। कांग्रेस को 74 तथा जनता दल (एस) को 41 सीटें मिल रही हैं। अगर यही स्थिति अंत तक कायम रहती है तो भाजपा को सरकार बनाने में मुश्किल हो सकती है।

कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर चुनाव हुआ है। दोपहर तक भाजपा स्पष्ट बहुमत हासिल करने की स्थिति में दिखायी दे रही थी लेकिन उसके बाद कांग्रेस ने अपनी स्थिति सुधार ली और भाजपा जादुई आंकड़े से पिछड़ती दिख रही है। अब तक आये 60 परिणामों में से 43 पर भाजपा के पक्ष में, तीन कांग्रेस के तथा एक जनता दल (एस) के पक्ष में गया है। भाजपा फिलहाल 89 सीटों पर आगे है जबकि कांग्रेस 71 और जनता दल (एस) 38 सीटों पर बढ़त बनाये हुये है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top