Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक : जेडीएस के खाते में सीएम, कांग्रेस दलित डिप्टी सीएम और 20 मंत्रियों पर संतुष्ट! 

Publish Date: May 15 2018 03:40:06pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कर्नाटक विधानसभा चुनाव को जितना रोचक माना जा रहा था उससे कहीं ज्यादा रोचक चुनाव परिणाम हैं। कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस को सत्ताच्युत करने के लिए भाजपा ने जितनी मेहनत की उसी मेहनत का परिणाम है कि पार्टी आज 222 विधानसभा सीटों के चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली पार्टी बन गई है। अभी तक के रुझानों में भाजपा 107, कांग्रेस 74 और जेडीएस 39 के आंकड़े पर है। सर्वाधिक सीटें जीतने और रुझानों में सबसे आगे रहने के बावजूद भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने जेडीएस को सरकार बनाने की बात कहते हुए कुमार स्वामी को सीएम बनाने का ऑफर दिया है और अपने खाते से पार्टी दलित डिप्टी सीएम बनाएगी। मंत्रिमंडल में 20 कैबिनेट मंत्री कांग्रेस के और 14 जेडीएस से बनाए जाने का ऑफर है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हमने देवगौड़ा और कुमारस्वामी से बात की है। उन्होंने हमारे ऑफर को स्वीकार कर लिया है। उम्मीद है कि हम साथ होंगे। कांग्रेस के नेता जी. परमेश्वर ने कहा है, हम जनादेश को स्वीकार करते हैं। उसके समक्ष नतमस्तक हैं। सरकार बनाने के लिए हमारे पास आंकड़े नहीं है। ऐसे में कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए जेडीएस को समर्थन देने की पेशकश की है।  

वहीं सूत्रों के मुताबिक भाजपा कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए जेडीएस के विधायकों को तोडऩे में लगी है।  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़कर दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर पहुंच चुके हैं वहीं कांग्रेस और जेडीएस का प्रतिनिधिमंडल आज राज्यपाल से मिलेगा। आज शाम पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा व मंत्री प्रकाश जावेड़कर बेंगलुरू जाएंगे।  

 

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी

 

First slide

 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top