Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

गुर्जर समाज का बड़ा ऐलान, आरक्षण के लिए 23 मई से आंदोलन

Publish Date: May 15 2018 05:48:50pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): राजस्थान में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण में पांच प्रतिशत आरक्षण देने की मांग पर अडिग गुर्जर समाज 23 मई से फिर आंदोलन शुरू करेंगे। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोडी सिंह बैंसला और समिति के पदाधिकारी हिम्मत सिंह ने बताया कि बयाना के अड्डा गांव में आज गुर्जर महापंचायत की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में सरकार से बातचीत भी जारी रखने पर सहमति बनी। उन्होंने बताया कि आरक्षण के मुद्दे पर राज्य सरकार से कल रात हुई बातचीत में मिले प्रस्ताव को महापंचायत में रखा गया लेकिन महापंचायत ने सरकार के आश्वासन पर आंदोलन स्थगित करने पर असहमति जताई। महापंचायत में जुटने के लिये सवेरे से ही दूर दूर से काफी संख्या में लोग अड्डा गांव पहुंचने शुरू हो गए थे। अधिकांश लोग खाने पीने और रहने की तैयारी के साथ पहुंचे। 

गुर्जर समाज की महापंचायत के मद्देनजर जिला प्रशासन भी किसी भी अप्रिय स्थिति को टालने और कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पूरी तरह से सतर्क रहा। इस अवसर पर रेलवे सुरक्षा बल की तीन और पुलिस फोर्स की पांच कंपनियों सहित स्थानीय पुलिस बल को बयाना के संभावित स्थलों पर तैनात किया गया। भरतपुर जिला प्रशासन ने कल से ही उपखंड क्षेत्र में निषेधाज्ञा लगा रखी है। जिला प्रशासन ने बयाना, उच्चैन और रुदावल आदि इलाकों में इंटरनेट सवाएं मंगलवार शाम तक के लिए बंद कर दी और राजस्थान पथ परिवहन निगम ने बयाना से करौली और हिंडौन मार्ग पर रोडवेज बसों का संचालन भी शाम छह बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top