Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का क्रम ठहरा, तीन दिन बाद फिर तीखे तेवर के आसार

Publish Date: May 15 2018 07:01:31pm

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): ऊपरी हवाओं में बने सिस्टम के चलते भीषण गर्मी से जूझ रहे मध्यप्रदेश में फिलहाल हल्की सी राहत है, लेकिन तीन दिन बाद एक बार फिर गर्मी अपने तीखे तेवर दिखा सकती है। मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के वैज्ञानिक अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि मौजूद समय में तीन सिस्टम बने हुए हैं, जिसके चलते प्रदेश में कहीं कहीं तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हुई। आज इंदौर, नीमच, मंदसौर, गुना, शिवपुरी सहित कुछ अन्य इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिसके चलते तापमान में हल्की से गिरावट आई है। यह क्रम अभी एक दो दिन और रहेगा, इसके बाद इन सिस्टमों के आगे बढ़ने के बाद गर्मी अपना सितम दिखाना शुरू कर देगी।

हालांकि प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिणी के कई हिस्सों में गरज चमक की स्थिति और बादल छाए रहने से लोग उमस से बेहाल हैं। वहीं दो दिन पहले आंधी तूफान का सामना कर चुके उमरिया, बालाघाट और छत्तीसगढ़ से लगे प्रदेश के हिस्से में दोबारा गर्मी का दौर शुरू हो गया है। प्रदेश में आज दमोह सबसे गर्म नगर रहा जहां दिन का पारा 43़ 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भोपाल में 41़ 3, जबलपुर 41़ 8, ग्वालियर, 41़ 4, राजगढ़ और होशंगाबाद 43़ 2, नौगांव और शाजापुर 43 अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया। राजधानी भोपाल में भी दोपहर के समय सड़कें पूरी तरह सूनी दिखाई दे रही हैं। गर्मी और उमस के चलते अस्पतालों में भी मौसमी बीमारियों से प्रभावित लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। यहां शाम के समय आंशिक बादल भी छाए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top