Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक में फंसा पेंच, भाजपा और जेडीएस-कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा 

Publish Date: May 15 2018 08:15:52pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में चुनाव परिणाम के बाद त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन गई है। बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने मंगलवार शाम राज्यपाल से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। इसके बाद कांग्रेस व जनता दल (सेकुलर) ने मंगलवार को कर्नाटक चुनाव के बाद त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात के बाद कांग्रेस ने घोषणा की कि वह जेडी(एस) को बिना शर्त समर्थन दे रही है।

जेडी(एस) ने राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के बाद तीसरा स्थान हासिल किया है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, हमने अपना समर्थन जेडी(एस) को दिया है और अपने फैसले से राज्यपाल को अवगत करा दिया है। येदियुरप्पा मंगलवार शाम करीब पांच बजे पार्टी नेताओं के साथ राजभवन पहुंचे। राज्यपाल से मुलाकात और सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद येदियुरप्पा ने कहा, हम सबसे बड़े दल के तौर पर दावा पेश करके आए हैं। हमने राज्यपाल से मुलाकात की क्योंकि कर्नाटक में हम सबसे बड़ा दल (सिंगल लार्जेस्ट पार्टी) हैं। हम विधानसभा में बहुमत पेश करेंगे। उन्होंने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से दो दिन का समय मांगा है। खबरों के मुताबिक राज्यपाल ने येदियुरप्पा को 17 मई का समय दिया है। आंकड़ों की बात करें तो भाजपा 105, कांग्रेस 76 और जेडीएस 39 पर है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top