Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस और जेडीएस साथ मिलकर बनाएंगे सरकार: सिद्धारमैया

Publish Date: May 16 2018 10:04:12am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस खेमे में मोर्चेबंदी शुरू हो गई है। कांग्रेस विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जी. परमेश्वर कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दफ्तर पहुंच गए हैं। कर्नाटक के निवर्तमान सीएम सिद्धारमैया ने दावा किया है कि कांग्रेस के सभी विधायक उनके साथ हैं और वो जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। सिद्धारमैया कर्नाटक प्रदेश कमिटी बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे।

गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक अमारेगौड़ा लिंगनागौड़ा पाटिल ने दावा किया है कि उनके पास बीजेपी का फोन कॉल आया था। उन्होंने कहा, 'मुझे बीजेपी नेता का फोन आया था। उन्होंने मुझसे कहा तुम हमारे साथ हो जाओ हम तुम्हें मंत्री पद देंगे लेकिन मैं कांग्रेस के साथ ही रहूंगा।' बता दें कि कर्नाटक में सरकार बनाने के सिद्धारमैया कांग्रेस और जेडीएस के चुने गए सभी विधायकों के साथ बैठक करने वाले हैं। बैठक में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी व सांसद केसी वेणुगोपाल और अन्य विधायक कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी ऑफि़स पहुंच चुके हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में भविष्य की रणनीति पर चर्चा होगी। साथ ही असंतुष्ट विधायकों से बात कर उन्हें समझाने की भी कोशिश होगी। वहीं बीजेपी नेता केएस ईश्वरप्पा का दावा है कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि राज्य में हमारी सराकर बनने जा रही है। 100 फीसदी हमलोग सरकार बनाएंगे। परिणाम अभी एक दिन पहले ही आया है, अभी देखिए एक दिन में क्या होता है।'

इससे पहले बेंगलुरु के अशोक होटल में कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं के साथ मंगलवार देर रात अहम बैठक हुई। इस बैठक में पूर्व पीएम देवगौड़ा और उनके बेटे कुमारस्वामी के साथ कांग्रेस के सिद्धारमैया, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खडग़े, डीके शिवकुमार भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि 78 सीट पाने के बाद कांग्रेस ने राज्य में सरकार बनाने के लिए जेडीएस को समर्थन दिया है जिनके पास 38 सीट है। कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि कुमारस्वामी के नेतृत्व में वो सरकार बनाने के लिए राजी है। कांग्रेस का दावा है कि बाकी दो अन्य विधायकों का भी समर्थन उसे प्राप्त है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top