Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आंध्र प्रदेश नाव डूबी: नौ सेना का गोताखोर दल राजमुंदरी पहुंचा

Publish Date: May 16 2018 11:43:07am

राजमुंदरी (उत्तम हिन्दू न्यूज): आंध्र प्रदेश के देवीपटनम गांव में गोदावरी नदी में डूबे लोगों की तलाश के लिए विशाखापट्टनम स्थित नौसेना की पूर्वी कमान (ईएनसी) से गोताखोरों का दल कल देर रात राजमुंदरी पहुंचा। सूत्रों के अनुसार नाव में कुल 40 लोग सवार थे और कुछ लोग तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए तथा कुछ को बचा लिया गया था लेकिन अभी भी 23 लोग लापता हैं। नौ सेना के प्रवक्ता ने कहा ' नौ सेना की पूर्वी कमान के गोताखोरों को विझाग से राजमुंदरी नौ सेना के डॉर्नियर विमान से कल रात करीब 11 बजे ले जाया गया ताकि वे पोलावरम के समीप वोडापल्ली में लापता लोगों की तलाश में खोज अभियान चला सके।' 

प्रवक्ता ने कहा कि आज सुबह नौ सेना के तीन हेलीकॉप्टरों में अतिरिक्त गोताखोरों और एक डॉर्नियर विमान से तकनीकी एवं हवाई यातायात नियंत्रण दल के सदस्यों को भी पहली उड़ान से भेजा गया ताकि वे राहत बचाव अभियान को तेज करने के अलावा राजमुंदरी हवाई अड्डे पर हवाई यातायात सेवा को नियंत्रित कर सके। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल(एसडीआरएफ) के सदस्य घटनास्थल पर तैनात हैं और राहत बचाव अभियान में जुटे हैं।

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले में कल शाम एक नाव गोदावरी नदी में पलट गयी थी। यह नाव कोंडामोडालु से देवीपट्टनम जा रही थी और पश्चिम गोदावरी की तरफ दौरान मंटूर -वेडापल्ली के बीच पलट गयी। नाव पर सवार जनजाति समुदाय के लोग देवीपट्टनम से रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करके नदी के निचले इलाकों में बसी अपनी बस्तियों में लाैट रहे थे। सूत्रों के अनुसार इस दौरान अचानक आयी आंधी और भंवर बनने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और नाव पलट गयी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नोटबुक' खूबसूरत और रंगीन प्रेम कहानी है : जहीर इकबाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'नोटबुक' के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में कदम रख रह...

top