Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्रकार की जमानत याचिका पर अदालत ने सीबीआई से जवाब मांगा

Publish Date: May 16 2018 11:56:14am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पत्रकार उपेंद्र राय की जमानत याचिका पर दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई से जवाब मांगा है। संदिग्ध वित्तीय लेनदेन में कथित भागीदारी के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया था। विशेष सीबीआई न्यायाधीश संतोष स्नेही मान ने राय की याचिका पर केंद्रीय जांच एजेंसी को 18 मई तक जवाब दाखिल करने को कहा है। याचिका में कहा गया है कि अब उन्हें और हिरासत में रखने का कोई औचित्य नहीं है। राय को सीबीआई ने तीन मई को गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं। 

दिल्ली के पत्रकार को संदिग्ध वित्तीय लेनदेन में कथित लिप्तता के चलते गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि उन्होंने गलत जानकारी देकर नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो से हवाई अड्डा प्रवेश पास हासिल किया। जमानत याचिका में राय ने कहा कि सीबीआई की हिरासत में पूछताछ संबंधी याचिका अदालत ने नौ मई को खारिज कर दी इसलिए उन्हें अब हिरासत में रखने की कोई जरूरत नहीं है। उच्चतम न्यायालय ने चार मई को राय की गिरफ्तारी में दखल देने से इनकार कर दिया था। गिरफ्तारी से संरक्षण के अपने आवेदन में राय ने दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया गया क्योंकि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी ) के एक अफसर के खिलाफ कलम चलाई है। वह अधिकारी टूजी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाला मामले में जांच करने वाले दल का हिस्सा था। एयर वन एविएशन प्रा.लि़. के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रसून रॉय के खिलाफ सीबीआई ने भी मामला दर्ज किया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top