Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव : 568 बूथों पर पुनर्मतदान, बंदूक की नोक पर लूटे बैलेट बॉक्स

Publish Date: May 16 2018 02:00:28pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल के 20 में से 19 जिलों के 568 बूथों पर बुधवार को हो रहे पुनर्मतदान में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। खबर के मुताबिक कई जगहों पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। पश्‍चिम बंगाल के मालदा जिला में ऋतुवा इलाके में मतदान केंद्रों पर हिंसक भीड़ ने धावा बोल दिया और बैलेट बॉक्‍स लेकर भाग गए। बैलेट बॉक्‍स लेकर जा रहे लोगों का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बंदूक की नोंक पर सैकड़ों की संख्‍या में पहुंची भीड़ बैलेट बॉक्‍स को हाथ में ले जाते दिखा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार पश्‍चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को हो रही वोटिंग ने हिंसक रूप ले लिया है। पश्‍चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के गोलपोखर में वोटिंग देर से शुरू होने पर भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। भीड़ का हंगामा बढ़ता देख पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। वहीं मालदा जिले के ऋतुवा इलाके में मतदान केंद्र पर हिंसक भीड़ ने धावा बोल दिया और मतदान केंद्र पर रखे बैलेट बॉक्‍स उठा ले गए।

गौरतलब है कि 20 जिलों 14 मई को मतदान हुए थे। राज्य निर्वाचन आयोग ने झारग्राम जिले को छोड़कर सभी बूथ पर पुनर्मतदान के आदेश दिए थे। उत्तर दिनाजपुर में सर्वाधिक 73 बूथों पर पुनर्मतदान कराए जा रहे हैं, जबकि मुर्शिदाबाद में 63, नादिया में 60, अलीपुरदौर में दो और पश्चिम बर्दवान में तीन बूथों पर मतदान हो रहे हैं। आपको बता दें कि विगत दिनों पंचायत चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में व्यापक हिंसा हुई। इस हिंसा में कम से कम 16 लोग मारे गए थे। वैसे सरकारी सूचना में 12 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top