Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

Congress-JDS ने 113 विधायकों की सूची राज्यपाल को सौंपी, सरकार बनाने का ठोका दावा  

Publish Date: May 16 2018 06:07:23pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बुधवार को कांग्रेस और जनता दल (एस) के नेता 113 विधायकों का स्वीकृति पत्र लेकर राजभवन पहुंचे और प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश किया। इस संदर्भ में जनता दल (एस) के नेता और गठबंधन के मुख्यमंत्री के दावेदार कुमारस्वामी ने कहा कि हमने राज्यपाल से मुलाकात कर आवश्यक दस्तावेज सौंप दिए हैं। हमें उम्मीद है कि राज्यपाल हमें सरकार बनाने का न्योता देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पर्याप्त बहुमत प्राप्त हैं। 

दरअसल, कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे तो आ गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है क्योंकि किसी दल के पास सरकार बनाने जैसा बहुमत नहीं मिल पाया है। दोनों ओर से सरकार बनाने के दावे पेश किए गए हैं। जहां एक ओर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विधायक दल के नेता बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल बजू आर. वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा प्रस्तुत किया वहीं शाम होते-होते कांग्रेस व जेडीएस ने भी अपने विधायकों की सूचि लेकर राजभवन पहुंचे और प्रदेश में सरकार बनाने का दावा ठोक दिया। मसलन कांग्रेस-जेडीएस लगातार बहुमत का दावा कर रही है। कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन के नेता पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी देवेगौड़ा के पुत्र कुमारस्वामी हैं। 

करीब साढे पांच बजे जेडीएस के अध्यक्ष कुमारस्वामी और कर्नाटक प्रदेश अध्यक्ष जी. परमेश्वर राज्यपाल बजू भाई वाला से मिलकर वापस लौटे। सूत्रों की मानें तो उस दौरान दोनों नेताओं ने राज्यपाल को 113 विधायकों का समर्थन प्राप्त होने की बात बताई है। दोनों नेताओं के हवाले से यह भी खबर आ रही है कि इन 113 विधायकों का राज्यपाल, वाला के समक्ष परेड कराया जाएगा। इधर निर्दलीय विधायक आर. शंकर बीएस येदियुरप्पा के साथ राजभवन गए थे। 

कांग्रेस पार्टी की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि उनकी पार्टी की ओर से 75 विधायक राज्यपाल के सामने परेड करेंगे। कांग्रेस ने विधायकों से समर्थन पत्र पर साइन करवा लिए हैं। इसमें से दो विधायकों का हस्ताक्षर उस पत्र पर नहीं है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top