Tuesday, May 22,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार की न्यूज पोर्ट्ल्स के नियमन की कोई योजना नहीं है : राज्यवर्धन राठौड़

Publish Date: May 16 2018 06:48:16pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज़) : सूचना एवं प्रसारण मंत्री का पदभार संभालते ही राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने मंगलवार को मीडिया की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कहा कि मीडिया लोकतंत्र का बेहद महत्वपूर्ण स्तंभ है और उन्हें आत्म अनुशासन करना होगा।

मीडिया के आत्म विनियमन पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय मीडिया को जनता की आवाज बनाने के लिए कार्य करेगा, फिर चाहे वह प्रसार भारती हो अथवा निजी नेटवर्क या चैनल। हम इसी दिशा में काम करेंगे। दरअसल उन्होंने ‘सरकार बनाम मीडिया’ की बहस के संबंध में सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह ‘सरकार बनाम मीडिया’ की बहस नहीं और न ही दो टीमों की बहस है बल्कि यह एक सामूहिक जिम्मेदरी है। 

इस दौरान राठौड़ ने कहा कि सरकार मीडिया के आत्म विनियमन में विश्वास रखती है। राठौड़ ने संवाददाताओं को बताया, ‘प्रधानमंत्री मोदी भी इस बात को लेकर बेहद स्पष्ट हैं कि हमारे देश में मीडिया लोकतंत्र का बेहद महत्वपूर्ण स्तंभ है और उन्हें आत्म अनुशासन करना होगा।’

उन्होंने इस दौरान प्रसार भारती को सशक्त किए जाने की भी बात कही। उन्होंने कहा इसके लिए बेहतर व सूचनात्मक कार्यक्रमों को उच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

राठौड़ ने कहा कि सरकार पिछले चार वर्षों में देश की जनता के साथ द्विपक्षीय संचार स्थापित करने में कामयाब रही है। हम इसे जारी रखेंगे। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। हम उम्मीद करते हैं कि लोग जिम्मेदारी के साथ अपने विचार रखेंगे।

गौरतलब है कि अभी तक सूचना प्रसारण मंत्री का पदभार स्मृति ईरानी संभाल रहीं थी, लेकिन अब उनसे यह जिम्मेदारी लेकर इसी मंत्रालय में राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को स्वतंत्र रूप से सौंपी गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top