Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा में निलंबित अफसरों पर FIR दर्ज

Publish Date: May 16 2018 07:01:54pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार शाम को निमार्णाधीन फ्लाइओवर हादसे की जांच समिति ने बुधवार सुबह से जांच शुरू कर दी। घटनास्थल पर पहुंची फोरेंसिक टीम साक्ष्य जुटा रही है। ड्रोन से फोटोग्राफी कराई गई है। इस बीच, निलंबित अधिकारियों के खिलाफ वाराणसी के सिगरा थाने में प्राथमिकी दजज़् कराई गई है। पुलिस के आला अधिकारियों का कहना है कि इस घटना में कोई आपराधिक मामला पाया गया तो सख्त कारज़्वाई की जाएगी।

उप्र के उप महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) प्रवीण कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि फ्लाइओवर हादसे को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले के लिए तकनीकी समिति का गठन सरकार की ओर से किया गया है। इस समिति की रिपोटज़् आने के बाद पुलिस अपना काम करेगी। उन्होंने बताया कि यह देखना आवश्यक है कि तकनीकी खामियों की वजह से ऐसा हादसा हुआ या इस हादसे के पीछे कोई आपराधिक साजिश है। रिपोटज़् आने के बाद दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

हादसे की सूचना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्काल जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की। योगी खुद मंगलवार की रात वाराणसी पहुंचे और घटनास्थल का दौरा किया। जांच समिति मंगलवार देर रात ही शहर आ गई थी। बुधवार सुबह वाराणसी के सिगरा थाने में निलंबित अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सिगरा थाने के इंस्पेक्टर की तहरीर पर सिगरा थाने में सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक, पर्यवेक्षण अधिकारी सहित अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया। मंगलवार शाम ही उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौयज़् के निर्देश पर चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था।

मुख्यमंत्री ने जांच दल से 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि जांच में कई अफसरों पर गाज गिरनी तय है। वाराणसी जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्रा ने बताया कि शवों को पोस्टमाटज़्म के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया गया। शवों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए सरकारी व्यवस्था की गई थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top