Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पंचायत चुनाव हिंसा : बंगाल सरकार की रिपोर्ट को केंद्र ने किया खारिज

Publish Date: May 16 2018 07:37:37pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पश्चिम बंगाल में बुधवार को दुवारा से हुए चुनाव के दौरान फिर से हिंसा की खबर है। इस बीच पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा पर राज्य सरकार की ओर से भेजी गई रिपोर्ट को अपर्याप्त बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार ने दूसरी विस्तृत रिपोर्ट भेजने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बुधवार को राज्य में कई बूथों पर पुनर्मतदान हुआ और इस दौरान भी जमकर हिंसा हुई। मंत्रालय ने इसके बाद ही राज्य सरकार को दूसरी रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है। 

हालांकि यह नहीं बताया गया है कि राज्य सरकार की रिपोर्ट को केन्द्र ने खारिज कर दिया है या स्वीकार लिया है लेकिन जिस प्रकार से केन्द्र सरकार ने बंगाल सरकार से फिर से रिपोर्ट तलब की है उसके आधार पर यही लग रहा है कि केन्द्र ने बंगाल सरकर के द्वारा भेजी गयी रिपोर्ट को स्वीकारने से मना कर दिया है। 

गौरतलब है कि इससे पहले सोमवार (14 मई) को पंचायत चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी, जिसमें एक दजज़्न से अधिक लोग मारे गए थे। इसके बाद गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से हिंसा के लिए जिम्मेदार परिस्थितियों और शांति बहाली के लिए उठाए गए उपायों के बारे में जानकारी देने के लिए कहा है। बंगाल चुनाव में भारी सुरक्षा तैनाती के बावजूद राज्य भर में हिंसा हुई। पंचायत चुनाव के दौरान राज्य भर में 60,000 से अधिक सुरक्षा बलों के जवानों को तैनात किया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top