Wednesday, May 23,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा का दावा, कल कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं येदियुरप्पा 

Publish Date: May 16 2018 09:04:31pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बनेंगे येदियुरप्पा, कल सुबह 9:30 बजे लेंगे शपथ और उन्हें 10 दिनों में अपना बहुमत साबित करना होगा। दरअसर, इस की सूचना भाजपा के एक विधायक ने अपने ट्वीट एकाऊंट से दी। अब सूत्रों के हवाले से इस खबर की पुष्टि की जा रही है। कर्नाटक में किसकी सरकार बनेगी, आखिरकार यह तय हो गया है। जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को न्योता देने का मन बना लिया है। 

बीजेपी सूत्रों के हवाले से ऐसी खबर आ रही है राज्यपाल ने बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। सूत्रों के मुताबिक, येदियुरप्पा कल सुबह 9:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए येदियुरप्पा ने राज्यपाल से एक हफ्ते का वक्त मांगा है। कर्नाटक चुनाव के नतीजों में कोई भी पार्टी बहुमत का जादुई आंकड़ा (112) पार नहीं कर पाई है। इस बीच कर्नाटक भाजपा प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पत्रकारों ने पूछा कि आपको राज्यपाल ने सरकार बनाने का आमंत्रण दिया है तो उन्होंने अपनी अंगुनियों से विक्ट्री चिन्ह बनाकर पत्रकारों को यह बताने की कोशिश की कि हम सरकार बनाने में सफल हो रहे हैं।  

ऐसे में सत्ता हासिल करने के लिए बीजेपी और कांग्रेस दोनों तरफ से विधायकों को जोडऩे-तोडऩे की हर संभव कोशिश चल रही थी। फिर शाम को कुमारस्वामी कांग्रेस-जेडीएस के कुल 113 विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे। जेडीएस नेता कुमारस्वामी, कांग्रेस विधायक जी. परमेश्वर और रेवन्ना ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और सभी विधायकों का समथज़्न-पत्र सौंपा।

कुमारस्वामी और जी. परमेश्वर ने बताया कि उन्होंने कांग्रेस-जेडीएस के सभी विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंप दिया है। उम्मीद है राज्यपाल संविधान के मुताबिक, फैसला लेंगे। कांग्रेस-जेडीएस ने यह भी कहा था कि अगर उन्हें सरकार बनाने का मौका नहीं मिला, तो वो सुप्रीम कोटज़् भी जा सकते हैं. ऐसे में देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि राज्यपाल के फैसले के बाद कांग्रेस और जेडीएस क्या स्टैंड लेती है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 9814266688 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें ।


साइना नेहवाल ने पूरा किया खेल मंत्री राठौड़ का चैलेंज, देखें वीडियो

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए ...

जीवन के हर रिश्ते को महत्व देती हैं करीना कपूर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अभिनेत्री करीना कपूर खान का कहना...

top