Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा कार्यकर्ताओं ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण में लगाए 'मोदी-मोदी' के नारे

Publish Date: May 17 2018 01:16:51pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): बेंगलुरू स्थित राजभवन में गुरुवार को भाजपा के लगभग 100 उल्लासित कार्यकर्ता अपने नेता येदियुरप्पा के कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में 'मोदी-मोदी' के नारे लगाते सुनाए दिए। राजभवन के ग्लास हाउस में येदियुरप्पा को राज्यपाल वाजूभाई आर. वाला ने शपथ दिलाई जिसके बाद इससे संबंधित दस्तावेजों पर हस्ताक्षर के दौरान भी 'मोदी-मोदी' के नारों का शोर सुनाई देता रहा।

येदियुरप्पा (75) के तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजभवन के बाहर, शहर के पश्चिमोत्तर उपनगर में स्थित पार्टी कार्यालय तथा राज्य के विभिन्न जिलों में जश्न मनाया। राज्य के किसानों के साथ एकजुटता के प्रतीक के रूप में कंधों पर हरी शॉल पहने येदियुरप्पा ने भगवान और किसानों के नाम पर शपथ ली।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रकाश जावड़ेकर, जे.पी. नड्डा, डी.वी. सदानंद गौड़ा, अनंत कुमार तथा राज्य में भाजपा के लोकसभा सांसद प्रह्लाद जोशी और शोभा करंदलजे सहित राष्ट्रीय और राज्य स्तर के कई नेता मौजूद रहे। बुधवार को राज्यपाल द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने और सरकार बनाने का आमंत्रण पाने वाले येदियुरप्पा को कार्यभार संभालने के 15 दिन के अंदर बहुमत सिद्ध करना होगा।

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, "हमें समर्थन मिल जाएगा और हम सदन में बहुमत सिद्ध कर देंगे। येदियुरप्पा के राज्य के 23वें मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद सदानंद गौड़ा ने कहा कि यह तानाशाही के युग का अंत है।

गौड़ा ने ट्वीट किया, हालांकि, सत्ता के भूखे जेडीएस (जनता दल-सेकुलर) और कांग्रेस ने जनता के नेता बी.एस. येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनने से रोकने का प्रयास किया, लेकिन कर्नाटक की जनता ने येदियुरप्पा का हाथ मजबूती से थामे रखा। अब तानाशाही युग का अंत हो गया है। कर्नाटक में जनता की सरकार है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top