Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

एक दिन के सीएम साबित हो सकते हैं येदियुरप्पा, जानिए वजह

Publish Date: May 17 2018 02:30:06pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भाजपा के विधायक दल के नेता बी.एस.येदियुरप्पा ने गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजुभाई वाला ने गुरुवार को कड़ी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच सुबह नौ बजे राजभवन में येदियुरप्पा को शपथ दिलाई। बेशक येदियुप्पा सीएम बन गए हैं लेकिन उनकी राह अभी कठिन ही है। 24 घंटे के अंदर उन्हें अपने समर्थन विधायकों की लिस्ट सुप्रीम कोर्ट को देनी है। भारतीय जनता पार्टी के लिए 112 विधायकों की लिस्ट सौंपना आसान नहीं है। अगर लिस्ट ही नहीं सौंपी गई तो येदियुरप्पा के लिए बहुमत साबित करना आसाना नहीं होगा। 

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 222 सीटों पर आए नतीजों में बीजेपी को 104 सीटें मिली हैं, जोकि बहुमत से 8 विधायक कम हैं। कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37, बसपा को 1 और अन्य को 2 सीटें मिली हैं।  आज शपथ ग्रहण समारोह में सफेद कपड़े पहने और कंधे पर हरा शॉल लिए येदियुरप्पा (75) ने भाजपा के केंद्रीय और राज्य के नेताओं और नवनिर्वाचित विधायकों के बीच कन्नड़ भाषा में शपथ ली। समारोह में पार्टी के कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय नेता शामिल हुए जिनमें केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, जे.पी.नड्डा, डी.वी.सदानंद गौड़ा और अनंत कुमार और राज्य से लोकसभा सांसद प्रह्लाद जोशी और शोभा करांदलाजे और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शपथ ग्रहण समारोह शामिल थे। इससे पहले सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय पीठ ने येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने संबंधी कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) की संयुक्त रिट याचिका खारिज कर दी। 
 

 

बीएस येदियुरप्पा

 

Image result for बी.एस.येदियुरप्पा kumarswami

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top