Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शिवपुरी में 60 हजार फर्जी मतदाताओं के खुलासे के बाद जिलाधिकारी का तबादला

Publish Date: May 17 2018 04:19:41pm

शिवपुरी (उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में 60,000 फर्जी मतदाताओं के मामले का खुलासा होने के बाद आखिरकार जिलाधिकारी तरुण राठी पर गाज गिर ही गई। राठी के स्थान पर शिल्पा गुप्ता को जिलाधिकारी बनाया गया है। राज्य शासन द्वारा बुधवार को किए गए प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों में शिवपुरी के जिलाधिकारी का बदलाव सबसे प्रमुख माना जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पिछले दिनों मतदाता सूची की जांच में 59,517 मतदाता फर्जी पाए गए थे। इस पर राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने भी जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे। 

सूत्रों का कहना है कि राठी पर चुनाव आयोग की कार्रवाई की तलवार लटकी हुई थी, लिहाजा सरकार ने उन्हें चुनाव आयोग की संभावित कार्रवाई से पहले ही शिवपुरी से हटा दिया है। शिवपुरी जिले में मतदाता सूची की जांच के दौरान 59,517 वोटर फर्जी पाए गए हैं। इसे पूरी तरह सुधारना जिलाधिकारी शिल्पा गुप्ता के सामने एक चुनौती पूर्ण कार्य होगा। पिछले दिनों जांच के दौरान 20,886 मतदाता तो ऐसे पाए गए जो मर चुके हैं। फिर भी इनके नाम सूची में हैं। इनमें से अभी तक 14,901 मतदाताओं के नाम सूची में से हटाए गए हैं। इस काम में अभी और तेजी की जरूरत पड़ेगी।

गौरतलब है कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र कांग्रेस सांसद ज्येातिरादित्य सिंधिया का है, पिछले दिनों यहां कोलारस व मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हुए थे। इस दौरान सिंधिया ने फर्जी मतदाताओं का मुद्दा उठाया था। यहां 60,000 फर्जी मतदाताओं का खुलासा होने के बाद सिंधिया ने भाजपा और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top