Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नीरव मोदी मामले को लेकर सेबी ने PNB को दी चेतावनी

Publish Date: May 17 2018 08:33:09pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय प्रतिभूमि और विनिमय बोर्ड ने नीरव मोदी से जुड़े फर्जीवाड़े के खुलासे में देरी को लेकर पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को चेतावनी दी है कि आगे से ऐसी घटनाएं न हो। पीएनबी ने गुरुवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को अपनी नियामक रिपोर्ट में बताया कि उसे सेबी की ओर से मंगलवार को एक पत्र मिला, जिसमें नीरव मोदी, गीतांजलि समूह व अन्य के मामले में खुलासे के संदर्भ में चेतावनी दी गई है।

विनियामक ने पीएनबी को भविष्य में सेबी सूचीकरण बाध्यता व खुलासे की आवश्यकता के अनुपालन को लेकर सावधान रहने को कहा है। सेबी ने पत्र में कहा, पीएनबी ने भारतीय रिजर्व बैंक और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सबीआई) के पास शिकायत दर्ज करने के संबंध में स्टॉक एक्सचेंज को खुलासा करने में एक से छह दिन की देरी की। 

सेबी ने कहा, "पीएनबी ने दिसंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही के लिए वित्तीय विवरण में 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के संदर्भ में कोई खुलासा नहीं किया। पीएनबी ने नीरव मोदी और गीतांजलि समूह व अन्य के फर्जीवाड़े से लेन-देन के संबंध में स्टॉक एक्सचेंज को फरवरी और मार्च, 2018 में बताया। पीएनबी ने फरवरी, 2018 में बताया कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने उसे 1300 करोड़ रुपये की चपत लगाई। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top