Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

J-K: पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में BSF जवान शहीद, चार नागरिक घायल

Publish Date: May 18 2018 09:32:25am

जम्मू (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू के सांबा जिले में आज तड़के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना किसी उकसावे के पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया और चार नागरिक घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आज तड़के पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए अरनिया, आर एस पुरा और सांबा सेक्टरों में मोर्टारों से भारी गोलाबारी की। इस गोलाबारी में बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया और चार अन्य नागरिक घायल हो गए।

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के अरनिया, आर एस पुरा अौर सांबा सेक्टरों में भारतीय अग्रिम सैन्य चौकियों और नागरिक ठिकानोें को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी। इस गाेलाबारी में अरनिया में भारतीय सैन्य चौकी पर तैनात बीएसएफ जवान सीता राम उपाध्याय (28), निवासी पालीगंज, झारखंड गंभीर रूप से घायल हो गया और अस्पताल ले जाते समय सीता राम ने अंतिम सांस ली।

पाकिस्तानी गोलाबारी में आर एस पुरा,जाेरा फार्म निवासी फारूक अली ,प्यारे लाल(60), रमन कुमार गुप्ता(55) निवासी तरीवा, अरनिया और हरबंस लाल निवासी तरीवा गंभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीएसएफ ने भी पाकिस्तानी गाेलाबारी का जोरदार जवाब दिया है। पाकिस्तानी गोलाबारी में सीमा पर दस से अधिक चौकियां और इतने ही गांव प्रभावित हुए हैं। कल भी पाकिस्तानी सैनिकों ने इसी तरह की गाेलाबारी की थी जिसे देखते हुए प्रशासन ने सीमा क्षेत्र के तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को आज बंद रखने के आदेश दिए थे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top