Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

किस्मत का फैसलाः SC में येदियुरप्‍पा के बहुमत वाली चिट्ठी पर आज होगी सुनवाई

Publish Date: May 18 2018 10:02:36am

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने वाले बीएस येदियुरप्पा के भविष्य का फैसला आज सुप्रीम कोर्ट लेने वाला है। सरकार गठन को लेकर राज्यपाल के फैसले के खिलाफ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई है जिस पर आज साढ़े दस बजे सुनवाई होगी। 

केंद्र सरकार को सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच के सामने वो चिट्ठियां पेश करनी होगी जिनके आधार पर राज्यपाल वजुभाई वाला ने येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया था। येदियुरप्पा के सामने सबसे बड़ी चुनौती बहुमत का आंकड़ा जुटाने की है। फिलहाल बीजेपी के पास 104 विधायक हैं जो बहुमत से आठ कम हैं। अब सवाल ये है कि ये बचे हुए आठ विधायक बीजेपी कहां से लाएगी? 

बता दें कि इससे पहले येदियुरप्पा को शपथ लेने से रोकने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने बुधवार रात सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी और तुरंत सुनवाई की अपील की थी। मामले की सुनवाई के लिए आधी रात के बाद कोर्ट खुला था। बुधवार को पूरी रात चली बहस में तीन जजों की संविधान पीठ ने येदयुरप्‍पा के शपथ ग्रहण लेने के राज्‍यपाल के आदेश पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था लेकिन शीर्ष अदालत ने कांग्रेस की याचिका को आज के सुरक्षित रख लिया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top