Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मध्य प्रदेश में धूलभरी आंधी के आसार

Publish Date: May 18 2018 10:54:10am

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर भारत में बदले मौसम का असर मध्य प्रदेश में भी पड़ने की संभावना जताई जा रही है, जिसके चलते आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर धूलभरी आंधी चल सकती है। राज्य में गर्मी का असर शुक्रवार को भी बना हुआ है। गुरुवार को राजधानी इस मौसम में सबसे गर्म रही। यहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा है। इसी तरह राज्य के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के ऊपर रहा। 

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के मौसम में आए बदलाव का राज्य पर भी असर होने के आसार हैं। जिससे आगामी 24 घंटों में राज्य के विभिन्न हिस्सों में बौछारों के साथ धूलभरी आंधी चलने की संभावना बनी हुई है। 

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है, बीते 24 घंटों में सबसे गर्म खरगोन, खजुराहो रहा, जहां तापमान 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 29़.6 सेल्सियस, इंदौर का 27, ग्वालियर का 26.6 डिग्री और जबलपुर का 30़.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वहीं गुरुवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 42.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 43.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 42.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top