Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भारत 5जी से फायदा उठा सकता है: मनोज सिन्हा

Publish Date: May 18 2018 04:16:38pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने शुक्रवार को यहां कहा कि 5जी नेटवर्क की जल्द अपनाकर भारत को अपनी महत्वाकांक्षाओं को बढ़ावा देने की जरूरत है। सिन्हा ने कहा, भारत को अपनी महत्वाकांक्षाओं को बढ़ावा देने के लिए 5जी की बढ़ती चुनौती और इसके व्यापक अवसर का लाभ उठाना है। शुरुआती दौर में 5जी का प्रारूप तैयार करने वालों के अनुभवों से सीख ली जा सकती है, जिससे डिजिटल इंडिया अभियान की रणनीति में मदद मिल सकती है और देश 5जी प्रौद्योगिकी को तैयार करने के दावेदार के रूप में विशिष्टता हासिल कर सकता है। 

मंत्री ने यहां ब्रॉडबैंड इंडिया फोरम व पॉलिसी इंपैक्ट पार्टनर्स द्वारा प्रस्तुत 5जी नीति व पहल पर एक वैश्विक मानक विश्लेषण यानी ग्लोबल बेंचमार्क एनालिसिस भी जारी किया। सिन्हा ने कहा, भारत सरकार के पास डिजिटल इंडिया के एजेंडे को आगे बढ़ाने में 5जी की ताकत का लाभ उठाने का बेहतरीन मौका है, जिससे आर्थिक संवृद्धि और सामाजिक विकास को बल मिलेगा। 

ग्लोबल बेंचमार्क एनालिसिस में 5जी में दुनिया के पांच अग्रणी देशों -चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, ब्रिटेन और अमेरिका- द्वारा अपनाई गई 5जी नीति और उनके बाजार विकास की योजनाओं का तुलनात्मक संक्षिप्त विवरण है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top