Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नवजात बच्ची को बेचने के आरोप में पिता गिरफ्तार, बेटी को चार घंटे तक रखा पॉलीथीन बैग में 

Publish Date: May 18 2018 04:48:38pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक पिता अपनी नवजात बेटी को पॉलीथीन बैग में डालकर बेचने की कोशिश कर रहा था। वह अपनी बच्ची को चार घंटे तक पॅलीथीन में डालकर रखा और बेचने की कोशिश करता रहा। इसी बीच उसे पुलिस ने दबोच लिया। उक्त पिता का कहना है कि उसकी पत्नी बीमार है और उसके इलाज के लिए उसे धन की जरूरत थी। इसीलिए वह अपनी नवजात बेटी को बेचना चाह रहा था। बीते सोमवार की रात करीब 10 बजे मोहाली सिविल अस्पताल के डॉक्टर जयदीप बराड़ आपातकालीन सेवा में थे। उसी दौरान मूल रूप से अमृतसर का रहने वाला जसपाल सिंह उनके संपर्क में आया जो अपनी नवजात बेटी को बेचना चाह रहा था। 

डॉ. बराड़ ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी और उक्त बाप को पकड़ लिया गया। जसपाल सिंह का कहना है कि पहले से उसके पास दो बेटे हैं। स्थानीय थाना प्रभारी नवीन पाल सिंह लेहल का कहना है कि जसपाल सिंह मूल रूप से अमृतसर का रहने वाला है लेकिन वह फिलहाल किराए के मकान में चंडीगढ़-खरड़ रोड पर बल्लोमाजरा में रहता है। जसपाल का कहना है कि उसकी पत्नी बीमार है इसलिए वह अपनी नवताज बेटी को बेचना चाह रहा था। पुलिस ने बताया कि जसपाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 317 एवं 81 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। थाना प्रभारी नवीन पाल का कहना है कि आरोपी के खिलाफ प्रथमीकी दर्ज कर ली गयी है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। यदि नवजात का पिता मामले में दोषी पाया गया तो उसे कम से कम सात साल की सजा या एक लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है या फिर दोनों हो कसता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top