Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भ्रष्टाचार का आरोप झेल रहे कार्ति चिदंबरम को सशर्त विदेश जाने की अनुमति 

Publish Date: May 18 2018 07:04:40pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम को आज शुक्रवार को कुछ शर्तों के साथ सुप्रीम कोर्ट ने ब्रिटेन, जर्मनी और स्पेन की यात्रा की अनुमति दी है। इन शर्तों में यह शामिल है कि वह विदेशी बैंक में अपना कोई खाता न तो खोलेंगे और न ही बंद करेंगे। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने भ्रष्टाचार के मामले में आज सुनवाई के दौरान कहा कि कार्ति को 19 से 27 मई की अवधि में विदेश जाने की अनुमति दी जाती है। 

न्यायालय ने अपने आदेश में कहा, इस यात्रा के दौरान कार्ति कोई विदेशी बैंक खाता नहीं खोलेंगे और न ही कोई खाता बंद करेंगे तथा विदेश में किसी भी संपत्ति का सौदा नहीं करेंगे। पीठ ने कार्ति को एक लिखित आश्वासन देने का निर्देश दिया। न्यायालय ने कहा कि वह उन पर लगाई गई शर्तों का पालन करेंगे और उसे अपनी उड़ानों तथा भारत लौटने की तारीख के विवरण से अवगत कराएंगे। 

न्यायालय ने यह भी स्पष्ट किया कि कार्ति को विदेश यात्रा की अनुमति का किसी भी अदालत में किसी भी अपराध में नियमित जमानत के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। पीठ ने कार्ति से कहा कि उसे जांच में सहयोग करना होगा और वापस आने पर अपना पासपोर्ट जांच एजेंसी, प्रवर्तन निदेशालय, को लौटाना होगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top