Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक : प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची JDS

Publish Date: May 18 2018 07:39:25pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर बोपैया की नियुक्ति के खिलाफ  जनता दल (सेक्युलर) ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। खबर है कि जेडीएस ने भाजपा के इस निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं लेकिन वहां जारी राजनीतिक घटनाक्रम में तेजी से उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल की ओर से दिए गए 15 दिन की मोहलत को घटाकर शनिवार शाम तक का समय दे दिया। ऐसे में कई मामलों में शुक्रवार का दिन बेहद खास रहा। 

इसी सिलसिले में कांग्रेस ने एक आज एक ऑडियो क्लिप जारी किया जिसमें जनार्दन रेड्डी रायचूर देहात से कांग्रेस के विधायक बासवानागोडा डाड्डल को पैसे का ऑफर देने की कोशिश कर रहे थे। यही नहीं आज शाम साढे सात बजे बीजेपी के विधायकों की बैठक रखी गयी है। मुख्यमंत्री येदुयुरप्पा बैठक की अगुवाई करेंगे। 50-60 विधायक पहले से ही बेंगलुरु में मौजूद हैं, शेष विधायकों के देर रात पहुंचने की संभावना। भाजपा के कर्नाटक प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और जेपी नड्डा समेत कई अन्य वरिष्ठ नेता भी बैठक में हिस्सा लेंगे।

इस मामले को लेकर हैदराबाद के कृष्णा होटल में कांग्रेस के विधायकों की शाम 7 बजे से बैठक शुरू होगी। बीजेपी के सभी विधायकों की बैठक पार्टी दफ्तर में होगी। पहले विधायकों को शांगरीला होटल में बुलाया गया था, लेकिन अब बैठक स्थल में बदलाव कर दिया गया है। उक्त होटल में विधायक केवल ठहरेंगे। बैठक पार्टी ऑफिस में होगी। जेडीएस के नेता कुमारस्वामी हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल पहुंच चुके हैं। कांग्रेस की बैठक में कुमारस्वामी भी शामिल होंगे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top